fbpx

12th के बाद संवारिये अपना भविष्य, Orane के साथ

Date: April 6, 2020

क्या आप 12th के बाद अपने भविष्य को लेकर चिंतित है? हर कोई चाहता है कि बारहवीं के बाद वो ऐसे किसी कोर्स का चुनाव करे जो आगे जाकर उसके लिए बेहतर रोजगार के अवसर सुनिश्चित करे. सिर्फ डॉक्टर, इंजीनियर, अकाउंटेंट, सीए और आर्किटेक्ट बनकर ही नहीं, आप एक सफल ब्यूटी या मेकअप आर्टिस्ट बनकर भी अपना करियर बना सकते है और अच्छा पैसा कमा सकते है.
ब्यूटी इंडस्ट्री को अपना प्रोफेशन चुनने के लिए आपको कोई उच्च शिक्षा की भी जरुरत नहीं है. आप ब्यूटी इंडस्ट्री के साथ दसवीं या बारहवीं के बाद अपना भविष्य बना सकती है. आज के समय, हर कोई चाहता है कि वो सबसे अलग दिखे और सुन्दर लगे. इसलिए घर मे या ऑफिस मे कोई भी फंक्शन हो, सब ब्यूटीपार्लर की तरफ दौडत्ते है.

महिलाये ही नहीं, पुरुष और बच्चे भी अपनी सुंदरता को निखारने के लिए पीछे नहीं है. इसलिए भी ब्यूटी और मेकअप कोर्स मे आप भी अपना बेहतरीन करियर तलाश सकते है.

ब्यूटी कोर्स के साथ कहाँ बना सकते है अपना करियर?

ब्यूटी इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है, जहां आपको बहुत सारी जगह रोजगार के मौके मिल सकते है. जैसे कि ब्यूटीपार्लरस, कॉस्मेटिक सलोन्स, हेल्थ रिसॉर्ट्स, फिल्म इंडस्ट्री, टीवी, फिटनेस क्लीनिक, कॉस्मेटिक फॉर्म्स आदि.

आप अपने प्राथमिकता के अनुसार कोई भी कोर्स का चुनाव कर सकती है. उदहारण के लिए अगर आप फिल्म जगत मे ब्यूटीऔर मेकअप आर्टिस्ट बनना चाहते हो तो आपको ब्यूटी के बारे मे छोटे से लेकर एडवांस लेवल तक पूरा ज्ञान होना चहिये. इसके लिए आपको एडवांस लेवल का ब्यूटी कोर्स करना होगा.

इसी तरह अगर आप फिटनेस मे अपना करियर बनाना चाहते है तो आपको फिटनेस के अनुसार या डाइट से सम्बंधित कोई कोर्स करना चाहिए. आप अपने हर सपने को पूरा कर सकती है. अपने लिए नई सपने संजो सकती है.

कहाँ से करे कोर्स?

अपना मनपसंद ब्यूटी कोर्स करने के लिए आपको कोई ऐसा ऑथोराइज़्ड इंस्टिट्यूट या ब्यूटी सेंटर ढूँढना चाहिए जो आपको न सिर्फ जरुरी ज्ञान दे बल्कि आपको नौकरी दिलाने के अवसर भी प्रदान करे. आप उनका पुराना प्लेसमेंट रिकॉर्ड भी चेक कर सकते हो. इसके साथ ही आपको देखना चाहिए कि वहां के स्टूडेंट्स की उस सेंटर के बारे मे क्या राय (Reviews) है?

चुनिए Orane ब्यूटी इंस्टिट्यूट को, जिसने जीता हजारो का भरोसा

Orane ब्यूटी इंस्टिट्यूट, एशिया के अग्रणी ब्यूटी सेंटरस मे से एक है. यहां पर आप अपनी पसंद के (सर्टिफिकेट लेवल, डिप्लोमा लेवल और CIBTAC से सम्बंधित) कोई भी कोर्स का चुनाव कर सकते है. इन कोर्सेज के देश-विदेश सतर पर मान्यता है.

यहां आपको विभिन्नन ब्यूटी एक्सपर्ट्स से अपनी प्रतिभा को निखारने के मौका मिलता है. इतना ही नहीं अपना कोर्स पूरा करके आप देश-विदेश मे जॉब के लिए अप्लाई कर सकते है. अगर आपका भी सपना है की बड़े-बड़े ब्यूटी ब्रांड्स के साथ काम करना और अच्छा पैसा कमाना तो इस सपने को साकार करने मे भी Oraneआपकी मदद करेगा.

Orane आपको संसार के बड़े ब्यूटी ब्रांड्स जैसे Lakme , Kaya , Colorbar के साथ अपना करियर शुरू का सुनहरा अवसर देता है. आप चाहे तो अपना ब्यूटीपार्लर या सैलून भी खोल सकते है. ऐसा आप Orane के Franchise Partner बनकर कर सकते है.

तो आज ही अपनी पसंद के कोर्स मे अपना दाखिला कराये. हमारे ब्यूटी एक्सपर्ट्स से बात करने के लिए या अपनी पसंद के कोर्स के बारे मे ज्यादा जानकारी के लिए, यहां click करे.

Call Us

Send Enquiry